Skip to main content

I am loosing it all...!

Do you know how it feels to chase the thunder
from where you started, its like six feet under.

I no more like the place, where I always wanted to be
Its not the colour, not the window & not at all the tree

Every morning, whom I used to greet with all warmth & affection
Those faces are now questioned on the ground of perfection

The team with which I used to identify, has vanished
I seem to be left with a clique of saddists

I always knew, its a jungle with the rule of survival of the fittest
No sanctity, no respect for nobody, no dignity, I grade it the 'shittest'

Every dusk sees a dawn & every dawn sees a dusk
Any of them gets you happiness & hope, is not must

I don't know bout my road & to which Rome it leads
I don't have no religion, region, caste or creed

When I look back to the thunder from where I started
I find myself six feet under with all the milestones discarded

When I sit down to think, I think I am loosing it all
Its not my favourite place, not those faces & not Rome at all

Its passion.....!


Passion is something that runs down through your veins
With a thunder it starts from heart and being everywhere reaches brain

Passion is not a hope or desire for life
You cannot call passion a reason for life

Passion is Life...!!


© Nakul Chaturvedi, February 12, 2009

Comments

Popular posts from this blog

Random Serious

1) कुर्बत में बेवाफ़ाई, फुर्कत में वफ़ा ढ़ूढंता हूं दुनिया मे कैद, खुद से रिहाई ढ़ूढंता हूं ©️ नकुल चतुर्वेदी, जुलाई 29, 2022 2) मुज़्दा की खोज में हूं कई उम्रों से, उब मुकम्मिल ना होने के डर से डर लगना बंद हो गया (- नकुल) ईऋते खत्र है दरिया में फना हो जाना, दर्द का हद से गुज़रना है दवा हो जाना (- ग़ालिब) ©️ नकुल चतुर्वेदी, जुलाई 29, 2022

कुछ और ही

मुझे ज़िन्दगी से कुछ चाहिए था, ज़िन्दगी को मुझसे कुछ और  मैंने ताक पे सब रख हर बार दिल की सुनी, दिल ने हर बार कहा कुछ और बड़ी तेज़ी से मैंने सब्र की हर रात चुनी, सेहेर को बेताबी थी कुछ और मेरे तो अल्फ़ाज़ों तक ने साथ न दिया, कमबख्तों ने माइने बने कुछ और किरदार को अपने ढ़ाला मुत'अद्दिद (several) रंगों में, गदार को ज़िन्दगी से चाहिए था कुछ और सुन सुन के लोगों की मै सुन ना सका, जब तुमने मुझसे कहा कुछ और तुमने क्यों न सुना जो मैं कह न सका, क़ुव्वत-ए-फ़िक्र न गिला तुमसे है कुछ और मोहोब्बत कम कर न सका, ग़ैर-जानिबदार  (impartial) बन ना सका पन्नो पे पन्ने भरता रहा, रम्ज़-ओ-ईमा   (riddle and hint)   तक कर ना सका तू होता तो ज़िन्दगी के माइने होते कुछ और,  हैं अभी भी पर हैं कुछ और तू होता तो ज़िंदगानी होती कुछ और ©️ नकुल चतुर्वेदी, June 18, 2021 

विरह

ल गता है कभी रो-रो के उठ जाता हूँ।  सिरहाने और आँखों को सूखा ही पाता हूँ।  मखौल पे हँसी कम आती है,  नाराज़गी अंदर ही रह जाती है।  रोना भूल गया हूँ शायद,  या रोने की हिम्मत नहीं जुटा पाता।  रोना आता तो बहुत है,  अपरंपार, हर वक्त, हर बार,  बस सिसक-सिसक के रो नहीं पाता।  अजीब लगता है कितना रोने की इच्छा रखना।  दर्द लेके जो गरीब चले जा रहे हैं,  ज़िंदगी से बिन हथियार, एक अदृश्य लड़ाई लड़े जा रहे हैं।  उनसे पूछो, कभी रो पाए तो दर्द कम होता है।  ये पता है उनको,  लेकिन अपने दर्द से ज़रूरी खुशी है उसकी,  ये लगता है उनको।  हाल जो कोई पूछे तो बढ़िया ही बताता हूँ।  जवाब में लिहाज़ की बात नहीं।  हाल कि मेरे मुझको खुद कोई खबर नहीं।  मेरे हाल की किसी को कोई फिकर नहीं,  पता है, ...... पता है ,  पर इसका मुझको कोई दर्द नहीं।  या ऐसा समझ लो कि किसी भी नए दर्द की अब कोई जगह नहीं।  ऐसा लगता था मुझको, और काश ऐसा ही होता।  ऐसा लगता था मुझको, जब तक तेरी विरह का जो दर्द असीमित-सा था,  ते...